फेडेक्स की ‘SME Connect’ पहल से छोटे और मझोले उद्यमों को मिला वैश्विक मंच तक पहुँचने का अवसर।

उत्तर भारत के उभरते व्यवसायिक केंद्रों में स्मार्ट लॉजिस्टिक्स और डिजिटल समाधानों के साथ SME को सशक्त बना रहा है फेडेक्स

SME Connect: दुनिया की अग्रणी एक्सप्रेस ट्रांसपोर्टेशन कंपनी फेडरल एक्सप्रेस कॉर्पोरेशन (FedEx) ने SME Connect’ पहल के ज़रिए उत्तर भारत के उभरते शहरों में छोटे और मझोले उद्यमों (SMEs) को वैश्विक बाजारों तक पहुँचने के लिए लॉजिस्टिक्स, डिजिटल टूल्स और रणनीतिक सलाह के रूप में एक नया आयाम प्रदान किया है। इस पहल का उद्देश्य स्मार्ट शिपिंग और नवाचार को बढ़ावा देकर व्यवसायों को बड़ा सोचने’ और ‘स्मार्ट तरीके से बढ़ने’ के लिए सशक्त बनाना है।

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FedEx का लक्ष्य: सपनों को उड़ान देना

फेडेक्स के वाइस प्रेसिडेंट (मार्केटिंग, कस्टमर एक्सपीरियंस और एयर नेटवर्क – MEISA) नितिन नवनीत तातीवाला ने बताया की:

जब एसएमई अपनी महत्वाकांक्षाएं तेज़ी से बढ़ा रहे हैं, तो हम भी स्मार्ट समाधानों, मजबूत ढांचे और गहरे जुड़ाव के साथ उसी रफ्तार में काम कर रहे हैं। SME Connect के ज़रिए हम सिर्फ पार्सल नहीं पहुंचा रहे हैं, बल्कि उद्यमों की आकांक्षाओं को वैश्विक मंच पर उड़ान भरने का अवसर दे रहे हैं।”

SME Connect’: एक जानकारी से एक्शन तक का सफर

वर्ष 2019 में शुरू हुई यह पहल अब सिर्फ संवाद का मंच होकर एक प्रभावशाली बिज़नेस इनेबलमेंट प्लेटफॉर्म बन चुकी है। फेडेक्स ने वित्तीय वर्ष 2024-25 में SME Connect को और अधिक गहराई देने के लिए इसमें तीन नए प्रारूप शामिल किए हैं।

  1. संपर्क (Connect)
  2. अनुभव (Experience)
  3. मंत्रा (Mantra)
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ये प्रारूप SMEs की व्यक्तिगत और व्यावसायिक चुनौतियों को समझते हुए, उन्हें डिजिटल युग में प्रतिस्पर्धी बनाए रखने और वैश्विक बाजारों से जोड़ने में सहायक बन रहे हैं।

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